पीलीभीत :जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव द्वारा आज लोक निर्माण विभाग का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा कर्मचारियों की उपस्थिति रजिस्टर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित कर्मचारियों के नाम के आगे प्रश्न चिन्ह लगाते हुये सम्बन्धित को अनुपस्थित होने का कारण स्पष्ट करने के निर्देश दिये गये। इसके साथ ही साथ महोदय द्वारा भ्रमण रजिस्टर व लेखा विवरण रजिस्टर का भी निरीक्षण किया गया। भ्रमण रजिस्टर में नियमित इंट्री न होने के कारण अधिशासी अभियन्ता को निर्देश देते हुये कहा कि यह सुनिश्चित किया जाये कि कोई भी कर्मचारी क्षेत्र या साइड पर भ्रमण करने जाये तो उसका समय व स्थान का उल्लेख रजिस्टर में दर्ज किया जाये।
इसके साथ ही साथ जिलाधिकारी द्वारा खण्ड कैशियर, लेखाकार अधिकारी व अन्य पटलो का निरीक्षण किया गया। इस दौरान द्वारा कार्यालय व शौचालयो की साफ सफाई रखने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान कार्यरत 17 सहायक अभियन्ताओं में से 05 लोग अनुपस्थित पाये गये। इस सम्बन्ध में भी अनुपस्थिति के कारण स्पष्ट करने के निर्देश दिये गये। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा अधिशासी अभियन्ता को विभागों द्वारा कराये जा रहे कार्यों में तेजी लाने और निर्धारित समय सीमा में कार्यों को पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया गया। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान जो भी कमियां पाई गई हैं उनको शीघ्र ही पूर्ण कर ली जाये।
निरीक्षण के अपर जिलाधिकारी अतुल सिंह, जिला अर्थ एवं सांख्याकी अधिकारी नरेन्द्र यादव, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रह